दांतों की समस्या दूर करें, सिर्फ ₹1 में जानिए कैसे ? (Dental Care)

For Dental Care)

आजकल हर कोई दांतों की समस्या  (Dental Care) से परेशान है।  हर किसी को ज्यादातर दांतों की समस्या होती ही रहती है। कही किसी को पायरिया, ते कहीं दांतों से खून आना, मुंह से बदबू आना ऐसी बहुत सी प्रॉब्लम है। जो आज हर किसी को  झेलनी पड़ती हैं।

दांतों में सड़न होना, दातों में पश हो जाना, दांत खराब हो जाना, कम उम्र में दात  निकालना पड़ रहा है।

यदि आपके दांत में हमेशा सूजन रहती है और पायरिया की शिकायत रहती है।  तो फिर आप परेशान होते हैं  और डेंटिस्ट के यहां दौड़ लगाते है। इस तरह से ज्यादा से ज्यादा पैसा हमारा डॉक्टर के पास जाता है।

खाली पेट पानी पिने के फायदे

For Dental Care)

और दातों का दर्द इतना भयानक होता है कि उसको सहन कर  पाना बहुत मुश्किल होता है। और दांतो के दर्द को ठीक करने के लिए इतनी एंटीबायोटिक दवाइयां दी जाती है।
ऑल ओवर वर्ल्ड में सर्वे किया गया है। पता चला है सबसे ज्यादा अगर शरीर में हमारे एंटीबायोटिक का इस्तेमाल हो रहा है और वह डेंटल डॉक्टरों से हो रहा है।

यदि आपको दांतों की कोई समस्या है या नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आप बस इस फार्मूला को अपनाकर, अपने दांतो को सवस्थ और  मजबूत बना सकते हैं। आप इस फार्मूले को अप्लाई करें और अपनी जिंदगी को इंजॉय कीजिए।
और फिर डेंटल डॉक्टर के पास आपको जाना नहीं पड़ेगा। दांत आपको नहीं निकलवाना पड़ेगा।  और दातों में सड़न सूजन जैसी समस्याओं का सामना  भी नहीं करना पड़ेगा।

दांत Cavities के लिए घर उपचार (Home Remedies For Dental Care) )

For Dental Care)

गुनगुना पानी ले और उसमें थोड़ा सा नमक डालें (Take Lukewarm Water And Add A Little Salt To It For Dental Care)

इसके लिए आपको करना इतना है। जब भी आप दिन में खाना खाए यानि breakfast, lunch या dinner के बाद आपको कुर्ला करना है।

इसके लिए 1 गिलास पानी में एक बार में कुल्ला करना है। और ऐसा आपको दिन में तीन बार करना है। सुबह के टाइम मे, दोपहर में और फिर शाम को और रिजल्ट फिर आप 15 दिनों में खुद ही महसूस करोगे।

इसके लिए आपको  गुनगुना पानी ले और  उसमें थोड़ा सा नमक डालें। और फिर इस पानी का आपने कुल्ला करना है। इससे गर्गलिंग  (Gargling) करनी है। Proper गर्गलिंग (Gargling) करनी है 10 से 15 सेकंड Gargling करो।

Gargling करने  के फायदे (Advantages of Gargling For Dental Care)

For Dental Care)

स्वस्थ रहने का सबसे अच्छा तरीका

Gargling करने  से इतने ज्यादा फायदे है कि क्या बताऊ ?

दांतों की  Elasticity मजबूत होगी (Elasticity Of Teeth Will Be Stronger)

इससे दांतों की  मांसपेशियां  को  relief मिलेगा।  जिससे  दांतों की  Elasticity ही  नही बनी रहेगी बल्कि Blood Circulation सही रहेगा।  और दांतों energy  मिलेगी  और Oxygen अच्छे से  दांतों में चलती  रहेगी।

दांतो के सड़न की समस्या खत्म (Ending The Problem Of Dent Toothache)

ओरल कैंसर की समस्या भी कभी नहीं होगी।  और दांतो के सड़न की समस्या  भी खत्म हो जाएगी। दांत मजबूत हो जाएंगे। दात आपके कभी हीलेंगे नहीं। इसके लिए 1 गिलास पानी में एक बार में कुल्ला करना है। और ऐसा आपको दिन में तीन बार करना है। सुबह के टाइम दोपहर में और फिर शाम को और रिजल्ट फिर आप 15 दिनों में खुद ही महसूस करोगे।

for dentle care

अगर आपको गुटके तंबाकू फैनी ऐसी चीजें खाने की आदत है, तो अपने आप में सुधार करो। चेंज करो खुद को।   और इसके बाद यह फार्मूला अपनाना शुरू कर दो। बच जाओगे कैंसर जैसी समस्याओं से निजात पा लोगे।

आपको एक बात पर और ध्यान देना  अगर कोई रात  के समय  पर Gargling अच्छे  से   नहीं करता है। उसको भी पेट की बीमारी होती है। और पेट से ही दांतों की समस्या होती है। पेट की बीमारी से दांत खराब होगा। और दातों की बीमारी से भी खराब होगा क्योंकि अगर यहां दातों में अगर सडन रहेगी, तो वह मुंह के जरिए  पेट के अंदर जाएगा और पेट में भी गड़बड़ी पैदा करेगा।  दांतो की सफाई कर हमेशा रखना ।  फिर आंतों की समस्या कभी नहीं होगी।

Please follow and like us:
error

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *